Yogi Adityanath Oath-taking: मैं, आदित्यनाथ योगी ईश्वर की शपथ लेता हूं कि… यूपी में शुरू हुआ योगी 2.0 का राज

image

Yogi Adityanath Oath-taking: योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश शर्मा ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ।

Yogi Adityanath Oath-taking Ceremony Live Updates, UP CM Yogi Cabinet 2.0 Live: शपथ ग्रहण समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित अन्य लोग हुए है शामिल।

योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनावों में इतिहास रच दिया है, पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद राज्य में सत्ता में लौटने वाले पहले सीएम बने। और भाजपा 1985 के बाद से यूपी में सत्ता बरकरार रखने वाली पहली पार्टी बन गई। गुरुवार को, भाजपा विधायक दल की बैठक, जिसने आदित्यनाथ की नियुक्ति की पुष्टि की, में पार्टी के दो सहयोगियों – अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने भी भाग लिया।

योगी आदित्यनाथ ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। मंच पर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

केशव मौर्य ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ
केशव मौर्य उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेते हैं। ब्रजेश पाठक भी राज्य के एक और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेंगे।

ब्रजेश पाठक : राज्य के कानून मंत्री से लेकर उपमुख्यमंत्री तक
उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के आखिरी कार्यकाल में कानून मंत्री रहे ब्रजेश पाठक इस बार डिप्टी सीएम होंगे। बसपा से बीजेपी में आए पाठक पार्टी के ब्राह्मण चेहरे बन गए हैं।

सुरेश कुमार खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह, एके शर्मा ने ली शपथ
सुरेश कुमार खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह और एके शर्मा ने उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री पद की शपथ ली।

बेबी रानी मौर्य ने ली शपथ
बेबी रानी मौर्य ने ली योगी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ

Related Stories