UP Election Second Phase Voting Live Update: दूसरे चरण में आज 9 ज़िलों में पड़ रहे है वोट

image

UP Election Second Phase Voting Live Update: दूसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश के कुल 9 जिलों (सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिले) की सभी 55 विधानसभा सीटों पर मतदान किये जा रहे है।

रामपुर की इन 5 सीटों (स्वार, मिलक,चमरौआ, बिलासपुर और रामपुर) और अमरोहा की इन 4 सीटों (धनौरा, नौगांव सआदत, अमरोहा और हसनपुर) में आज सुबह से वोटिंग चल रही है। रामपुर की यह सीट ख़ास है यहां से जेल में बंद समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां मैदान में हैं। इसके अलावा अमरोहा सीट से सपा के ही नेता महबूब अली चुनाव मैदान में हैं।

UP Election Second Phase Voting Live Update:

11:51 AM: उत्तर प्रदेश के संभल जनपद में असमोली विधानसभा में भाजपा उमीदवार हरेंद्र उर्फ रिंकू की गाड़ी पर हमला किया गया। भाजपा उमीदवार हरेंद्र उर्फ रिंकू की गाड़ी को ओवरटेक कर के हमला किया गया जिसके बाद लाठी डंडों से लैस दबंगों ने गाड़ी पर जम कर हमला किया। गाड़ी में ताबड़ तोड़ तोड़फोड़ की गई है। मामले की सुचना तुरंत पुलिस को दी गयी और मौके पर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है। 

11:21 AM: दूसरे चरण में सुबह 11 बजे तक हुए 23.03% मतदान 

10:17 AM: अमरोहा विधानसभा से समाजवादी पार्टी के उमीदवार और पांच बार के विधायक रह चुके महबूब अली ने भी अपना वोट दर्ज़ कराया। 

10:00 AM: दूसरे चरण में सुबह 9:00 तक हुए 8 .27 % मतदान 

9:22 AM: अमरोहा ज़िले में सुबह 9 बजे तक करीब 11 फीसदी मतदान दर्ज़ किये गए 

8:41 AM: ख़ास बात है कि अमरोहा ज़िले में अभी तक शांतिपूर्ण तरीके से मतदान देखा जा रहा है। यहां से एसपी पूनम ने खुद सभी बूथों पर पहुंच कर हालात का जायज़ा ले रही हैं।  

7: 00 AM: रामपुर और अमरोहा की 9 सीटों पर वोटिंग शुरू की गयी।  

Related Stories