UP Election 2022 : हमलें के बाद गाजियाबाद में होने वाली ओवैसी की रैली को किया गया कैंसिल

image

यूपी में बीते दिनों असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग के बाद ओवैसी आज फ़िरसे चुनावी प्रचार मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे है। लेकिन ओवैसी को गाजियाबाद में रैली करने से प्रशासन ने मना कर दिया है।

आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव प्रचार के ठीक बीच में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद के संसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर बीते दिनों जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले के सिर्फ़ 2 दिन बाद ही शनिवार को ओवैसी फ़िरसे चुनाव प्रचार करने मैदान में उतर गए है। ओवैसी 2 जगह आज चुनाव प्रचार करने वाले है। इससे पहले ओवैसी के कार्यक्रम के मुताबिक, ओवैसी शनिवार को तीन जगहों पर प्रचार करने वाले थे। लेकिन उत्तर प्रदेश प्रशासन ने ग़ज़िआबाद के लोनी में होने वाली रैली की इजाजत नहीं दी। पहले लोनी में आज दोपहर 12 बजे ओवैसी रैली करने वाले थे। लेकिन अब नए आदेश के अनुसार ओवैसी दोपहर दो बजे छपरौली में और आज शाम 4 बजे गढ़मुक्तेश्वर में आयोजित रैली की जनसभा को संबोधित करेंगे।  

मालूम हो कि ओवैसी पर बीते गुरुवार शाम को मेरठ से लौटते वक्त दो युवकों ने फायरिंग की थी। इस जानलेवा फायरिंग के बाद केंद्र सरकार ने ओवैसी को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है लेकिन ओवैसी बे इस सुरक्षा को लेने से इनकार कर दिया है। ओवैसी ने सुरक्षा वापस कर के कहा कि उनको सुरक्षा से अच्छा है कि उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी और एक हथियार रखने की परमिशन दी जानी चाहिए।  

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर जानलेवा हमले के बाद विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए है। समाज वादी पार्टी ने कहा है कि भाजपा ने ओवैसी पर जान बूझकर हमला करवाया है ताकि उत्तरप्रदेश में वोटों का ध्रुवीकरण किया जा सके।

Related Stories