पंजाब एलेक्शन 2022 : पंजाब में प्रियंका गांधी ने कहा आरएसएस से निकली है आम आदमी पार्टी

image

रविवार को पंजाब में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि विपक्षी आम आदमी पार्टी आरएसएस से निकली है।

पंजाब के कोटकपुरा में रविवार को 'नवी सोच नव पंजाब' चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी हिंदू संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से निकली है। प्रियंका ने कहा कि आप के नेतृत्व वाली दिल्ली में "शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर कुछ भी नहीं है।"

रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'आम आदमी पार्टी आरएसएस से निकली है। दिल्ली में शैक्षणिक और स्वास्थ्य संस्थानों के नाम पर कुछ भी नहीं है। राजनीतिक दलों और उनके नेताओं के बारे में सच्चाई जानना महत्वपूर्ण है।" प्रियंका ने आगे कहा, "आप ने कहा कि वे अपना दिल्ली मॉडल यहां पंजाब लाएंगे। मत भूलिए कि 2014 में बीजेपी ने गुजरात मॉडल लाकर लोगों को कैसे बेवकूफ बनाया था। इस बार आप के बहकावे में न आएं।"

कोटकपूरा से कांग्रेस उम्मीदवार अजयपाल सिंह संधू के लिए प्रचार करते हुए प्रियंका ने कहा, "पंजाब सरकार पंजाब से चलाई जानी चाहिए, दिल्ली से नहीं, जैसा कि आप या बीजेपी के सत्ता में आने पर किया जाएगा।" प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस बात पर भी जोर दिया कि कांग्रेस पार्टी के सीएम चन्नी "आप के बीच एक आम आदमी हैं।"

प्रियंका ने बीजेपी पर भी साधा निशाना
किसानों के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए प्रियंका ने कहा, 'किसान आंदोलन में कई लोगों की जान चली गई लेकिन आप सब नहीं झुके। वह पंजाबीियत है। मैं पंजाबीियत समझती हूं। आप सभी जानते हैं कि मैंने एक पंजाबी व्यक्ति से शादी की है। मेरे बच्चों का पंजाबी खून है। पंजाबी लोगों के दिल बहादुर होते हैं।"

प्रियंका ने पिछले साल उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का मुद्दा भी उठाया और बताया कि इस मामले में भाजपा के एक मंत्री का बेटा मुख्य आरोपी था जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी। मालूम हो कि पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होने को है और वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।

Related Stories