Coronavirus India LIVE: पिछले 24 घंटो में भारत में सामने आये 2.5 लाख नए कोविड-19 के मामले 614 लोगों की गयी जान

image

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में 2,55,874 नए कोविड-19 मामले सामने आये है। जो एक दिन पहले सोमवार को 3,06,064 नए कोविड-19 मामले से काफ़ी काम है। इसके साथ पिछले 24 घंटो में कोरोना

मंगलवार को दैनिक पाजिटिविटी रेट 15.52 प्रतिशत नापी गयी जो साप्ताहिक पाजिटिविटी रेट 17.17 प्रतिशत से काफ़ी कम है। पिछले 24 घंटों में कोविड -19 से 2,67,753 रोगियों के ठीक होने के बाद, अब पूरे देश में में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3,70,71,898 हो गई है जिसके बाद अब ठीक होने की रेट 93.15 प्रतिशत हो गयी है।

 

देश में मौजूदा कोरोना की हालात को देखते हुए इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक समारोह को रद्द कर दिया गया है। यह फ़ैसला कई मंत्रियों, अधिकारियों और यहां तक ​​​​कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद यह फ़ैसला लिया गया है।

 

क्या हाल है ब्रिटेन के ?

ब्रिटेन ने पिछले दिनों घोषणा की कि वह अगले महीने से ब्रिटेन में प्रवेश करने वाले यात्रियों को ज़रूरी कोरोना टेस्ट से छूट देगा। हालांकि छूट बस उन यात्रियों को मिलेगी जिन्होंने कोरोना की दोनों डोज़ लगवा ली है। ब्रिटेन के परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने कहा, "हम 11 फरवरी को सुबह 4 बजे से ब्रिटेन में पूरी तरह से टीकाकरण लगवाए यात्रियों के लिए सभी कोरोना टेस्ट उपायों को हटा रहे हैं।"

 

केजरीवाल ने भी दिया है बड़ा बयान  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड -19 प्रतिबंधों में जल्द से जल्द ढील दी जाएगी क्योंकि सरकार नहीं चाहती कि लोगों की आजीविका प्रभावित हो। केजरीवाल ने कहा "नहीं चाहता कि किसी ग़रीब की रोजी-रोटी प्रभावित हो, पाबंदियों में जल्द ढील दी जाएगी।"

 

केजरीवाल ने आगे कहा कि बाजार और व्यापारी संघ से कई अनुरोध प्राप्त करने के बाद, एलजी को वीकेंड कर्फ्यू हटाने और प्रतिबंधों में ढील देने का प्रस्ताव भेजा गया है। केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने कुछ सिफारिशों पर सहमति जताई, लेकिन ऑड-ईवन और वीकेंड कर्फ्यू जैसे अन्य गंभीर मुद्दों को टाल दिया। ये सभी प्रतिबंध जनता की सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं और जल्द ही हटा लिए जाएंगे।"

 

देश में पिछले 24 घंटो में 62 लाख से अधिक कोविड -19 वैक्सीन खुराक दी गयी

 

पूरे देश में पिछले 24 घंटों में 62 लाख से अधिक कोविड -19 खुराक दिए जाने के साथ, अब भारत का वैक्सीन कवरेज 162.92 करोड़ से अधिक हो गया है।10 जनवरी से अब तक 88 लाख से अधिक बूस्टर डोज़ दी जा चुकी है, बूस्टर डोज़ देश के स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और बुजुर्गों को दिया जा रहा है। इसके साथ साथ 15-18 वर्ष के आयु वर्ग में 3 जनवरी से अब तक 4.27 करोड़ बच्चों को कोरोना वैक्सीन दीं जा चुकी है। 

 

Related Stories