अखिलेश यादव ने योगी राज 2.0 पर कसा तंज: समाजवादी पार्टी के बनाए स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ सरकार ने ली शपथ

image

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई शीर्ष केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमं

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा। समाजवादी पार्टी द्वारा बनाए गए स्टेडियम में शपथ लेने वाली नई सरकार को बधाई। शपथ सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि लोगों की सेवा के लिए ली जानी चाहिए।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुए क्रेडिट वॉर में समाजवादी पार्टी प्रमुख का योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज ताजा है। अखिलेश यादव ने भाजपा पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे सहित कई विकास परियोजनाओं के लिए क्रेडिट चोरी करने का आरोप लगाया था, जिसका अनावरण प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

सिराथू से चुनाव हारने के बावजूद केशव प्रसाद मौर्य को उपमुख्यमंत्री के रूप में बरकरार रखा गया है। ब्रजेश पाठक ने दिनेश शर्मा की जगह दूसरे डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। शपथ लेने वाले प्रमुख भाजपा चेहरों में बेबी रानी मौर्य, स्वतंत्र देव सिंह, सुरेश खन्ना, नंद गोपाल नंदी आदि शामिल हैं।

मोहसिन रजा, सिद्धार्थ नाथ सिंह, आशुतोष टंडन प्रमुख मंत्री थे जिन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया है।

भाजपा और उसके सहयोगियों ने अपने पांच साल के शासन में सत्ता विरोधी लहर को पीछे छोड़ते हुए 273 सीटें जीतकर दूसरी बार सत्ता में वापसी की। 10 मार्च को हुई मतगणना के बाद अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगियों ने 403 सदस्यीय विधानसभा में 125 सीटों पर जीत हासिल की।

Related Stories