छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में एक जवान शहीद सीआरपीएफ ले रही है नक्सलियों से लोहा

image

शनिवार सुबह छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी।

सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले जवानों के सामने नक्सलियों ने हमला कर दिया।ज़वाब में जवानों ने भी जम कर हमला किया। बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ उसूर ब्लाक के तिम्मापुरम से लगे पुतकेल के जंगलों में हुई है। सूत्रों के अनुसार इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में माओवादियों के छिपे होने की सूचना थी। दुःख की बात है कि इस मुठभेड़ में हमने अपने एक बहादुर जवान को खो दिया है। एक जवान के शहीद होने के साथ एक अन्य जवान के घायल होने की ख़बर मिल रही है। छत्तीसगढ़ के बीजापुरज़िले के SP कमलोचन कश्यप ने इस पूरी मुठभेड़ की सुचना दी है।  

ताज़ा मिल रही जानकारी के अनुसार बीजापुर के उसूर ब्लॉक में सीआरपीएफ 168 बटालियन के जवान सर्च ऑपरेशन पर जा रहे थे। इसी दौरान अचानक तिम्मापुर से लगे पुतकेल के जंगलों में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। ग़ौर करने वाली बात है कि CRPF 168  बटालियन और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ अभी भी जारी है। इस मुठभेड़ में झारखंड के निवासी असिसटेंट कमांडेंट SB तिर्की के शहीद होने की ख़बर है। 

मुठभेड़ अभी भी है जारी  
छत्तीसगढ़ के बीजापुर ज़िले के एसपी कमलोचन कश्यप ने जानकारी दी है कि बड़ी संख्या में माओवादियों के होने की ख़बर मिली है। मुठभेड़ इस वक़्त अभी भी जारी है। इस इलाक़े में पुलिस ने अपनी बैकअप पार्टी रवाना की है। वहीं घायल जवान को हॉस्पिटल लाने का प्रयास जारी है। मालूम हो कि पिछले तीन दिनों से माओवादी लगातार ऐसी ही विभिन्न घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ग़ौर करने वाली बात है कि कल ही इसी इलाक़े में एक निजी कंपनी के इंजीनियर और उसके सहयोगी को नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है।

Related Stories